info.success4ever@gmail.com
Download App

Member Login

To visit your account from web please visit following link : Click Here

To login our website you have to Install our official App given below.

If you have already installed then go to the Success4ever App and login with your Login ID and Password.

Download Our Apps


Success4ever
Official Android application to access our website where user enter their login credentials.
With the help of this application user can login to our website "www.Success4ever.co.in" and go to forget page if in case user forget their login credentials i.e. username or password.

Forgot Password ?

Forgot Password ?. If you need help resetting your password, we can help by sending an SMS on your registered Mobile No. with us. Click the Forgot Password button and Enter Your Registered Mobile Number. Click to "Send Password" button . You can try "Forgot Password" only two times in a day.

Send Password

Advertisement

Recommended for you

कैसे बढ़ाएं अपना वजन ? ...

वजन ज्यादा या कम होना दोनों ही अनेक स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं का कारण बनता है l जिस तरह weight कम करना मुश्किल कार्य है वैसे ही नेचुरल तरीके से संतुलित वजन बढ़ाना भी चुनोती पूर्ण कार्य है l 

जहाँ आज एक ओर बहुत से लोग मोटापे (Obesity) से परेशान हैं वही दूसरी ओर बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो दुबलेपन (slimness)  या वजन कम होने की समस्या से जूझ रहे हैं l वजन ज्यादा या कम होना दोनों ही अनेक स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं का कारण बनता है l जिस तरह weight कम करना मुश्किल कार्य है वैसे ही नेचुरल तरीके से संतुलित वजन बढ़ाना भी चुनोती पूर्ण कार्य है l बहुत से लोग बाजारू products खरीदकर इंस्टैंट कॉफी की तरह तुरंत weight gain करना चाहते हैं जो की भविष्य में उनके लिए अनेक health related issues खड़े कर देता है इसलिए जब भी वजन बढ़ाने का कार्यक्रम शुरू करें तो संतुलित खान पान एवं रहन सहन पर विशेष ध्यान दें l

कैसे बढायें अपना वजन  

  1. वजन बढ़ाने में केला काफी मददगार साबित हो सकता है। रोजाना कम से कम तीन केले खाएं। यदि दूध-दही के साथ केला खाएंगे तो ज्यादा फायदा पहुंचेगा। केले का शेक भी बना सकते हैं।
  2. नाश्ते में या सोने से पहले गर्म दूध में एक चम्मच शहद पीने से तेजी से वजन बढ़ेगा।
  3. नाश्ते के बाद 5 खजूर और 1 गिलास दूध रोजाना लेने से वजन तेजी से बढ़ता है ।
  4. सोया और चने लेकर कुछ घंटों के लिए अंकुरित होने के लिए रख दें। सुबह उठकर वर्कआउट करने के बाद आप एक कटोरी सोया और चने खा लें। फिर 10 मिनट बाद एक गिलास दूध पी लें।
  5. मौसमी फल खरबूजा खाने से भी वजन बढ़ता है। ये आपको डीहाइड्रेशन से भी बचाता है।
  6. बॉडी बिल्डर्स और पहलवान वजन बढ़ाने के लिए मेवे वाले दूध का सेवन करते हैं। मेवे में आप बादाम, खजूर और अंजीर के साथ गर्म दूध ले सकते हैं।
  7. रोजाना 30 ग्राम किशमिश खाने से एक महीने में वजन बढ़ जाएगा।
  8. डायट में अधिक कार्बोहाइड्रेट व कैलोरी वाली चीजें लें। आटा, चावल, शहद, मेवे, मक्खन खाने से वजन आसानी से बढ़ जाएगा।
  9. मिल्क क्रीम को पास्ता और सलाद के साथ खाने से वजन तेजी से बढ़ेगा।
  10. फुल क्रीम से बना पनीर प्रोटीन का बहुत अच्छा स्रोत है। ये उन लोगो के लिए भी बहुत अच्छा है जो नॉन वेज नहीं खाते है और यह शरीर में कैलोरी की कमी को भी पूरा करती है।
  11. अंडे का प्रयोग ब्रेकफास्ट में दूध और जूस के साथ किया जा सकता है। इसके अलाव अंडे को काटकर सैंडविच और बर्गर में डालकर भी खाया जा सकता है।
  12. फास्ट फूड और जंक फूड मोटापा बढाने में बहुत सहयोग देते हैं। जंकफूड में अतिरिक्त वसा और कैलोरी होती है। 
  13. लडकों को मोटापा बढाने के लिए साबुत अनाज जैसे- गेहूं, जौ, पास्ता, ब्राउन चावल आदि का प्रयोग करना चाहिए। 
  14. मूंगफली बटर स्वस्थ आहार का बेहतर विकल्प है। इसमें ज्या‍दा मात्रा में कैलोरी और वसा पाया जाता है।  ये न सिर्फ वजन बढाने में मदद करता है बल्कि टोस्ट और बिस्कुट के साथ खाए तो बहुत स्वादिष्ट भी लगता है।
  15. वसा युक्त दूध का उपयोग ओटमील, सीरियल्स के साथ किया जा सकता है या केवल चॉकलेट डालकर इसे पीया भी जा सकता है। यह कैलोरी से भरपूर होता है तथा इसमें विटामिन डी और ए होता है।
  16. आलू को छिलके सहित खाएं क्योंकि छिलके के साथ यह प्रोटीन से समृद्ध होता है या इसे अन्य सब्जियों में मिलाएं। एक माध्यम आकार के आलू में लगभग 150 कैलोरीज़ होती हैं।
  17. बटर संतृप्त वसा का एक प्रकार है तथा इसकी थोड़ी मात्रा का उपयोग भोजन बनाने में किया जा सकता है। इसका आनंद ब्रेड के साथ या तले हुए पदार्थों के साथ उठाया जा सकता है
  18. फल जैसे आम, पपीता, केले और अनानास वज़न बढ़ाने में सहायक हैं। इनमें प्राकृतिक शर्करा होती है जो ऊर्जा का अच्छा स्त्रोत है।
  19. बिना चर्बी का लाल मांस कैलोरीज़ से समृद्ध होता है तथा यह वज़न शीघ्रता से बढ़ाता है। स्वस्थ शरीर के लिए इसे स्वस्थ आहार के रूप में खाया जा सकता है।
Read More